Date: 17/05/2024 Friday ABOUT US ADVERTISE WITH US Contact Us

शिक्षाविद् डॉ. जेके सिन्हा की मनी जयंती

 

05-02-2024 18:00:37 IST

231
कोयलांचल लाइव डेस्क, Koylachal Live News Team

Dhanbad : शिक्षाविद् डॉ.जेकेसिन्हा की जयंती के अवसर पर आज डॉ.जेके सिन्हा मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल धनबाद में वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. डॉ. जेके सिन्हा इस स्कूल के संस्थापक भी थे. स्कूल के बच्चों ने डॉ.जेके सिन्हा केचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. मौके पर स्कूल की निर्देशिका डॉ.शोभा सिन्हा ने डॉ.सिन्हा के शैक्षणिक योगदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके ही प्रयासों से संयुक्त बिहार के समय धनबाद में सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त पहली स्कूल की शुरुआत हुई.      

इसके बाद डॉ.शोभा सिन्हा और प्राचार्य डॉ.बी जगदीश राव ने संयुक्त रूप से झंडा दिखाकर एवं तिरंगे के तीन रंगो के गुब्बारे उड़ाकरअंतर कक्षा खेल प्रतियोगिता की शुरुआत की. खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल के सभी कक्षाओं के बच्चों नेभाग लिया. इस अवसर पर केक ईटिंग रेस, स्पून मार्बल रेस, रिले रेस, स्लो साइकिल रेस, बुक बैलेंसिंग रेस, मैथ्स सॉल्विंग रेस,कबड्डी और वॉलीबॉल प्रतियोगिता हुई. प्रतियोगिता के अंत में विजेता प्रतिभागियों को मेडल एवंसर्टिफिकेट दिया गया.

प्रतियोगिता के सफल आयोजन में स्कूल के शारीरिक शिक्षा के शिक्षक पप्पू यादव, सुदीप सरकार, आनंद कुमार सहाय, शैलेश सिंह, अमित कुमार, अमित दास,पीयूष बेरा, राजापाल, सुबोध कुमार राय, दीपक अग्रवाल, पंकज प्रसून मिश्रा, निवेदिता डे, प्रज्ञा शुक्ला, रियारंजन, चंदना घोष समेत स्कूल के सभी शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा.

धनबाद से कोयलांचल लाइव के लिए राजीव रंजन की रिपोर्ट