Date: 01/06/2024 Saturday ABOUT US ADVERTISE WITH US Contact Us

बिहार में हो गया खेला, फ्लोर टेस्ट में पास हुए नीतीश कुमार, विपक्ष ने किया वॉकआउट, राजद को लगा झटका 

 

12-02-2024 16:06:59 IST

70
कोयलांचल लाइव डेस्क, Koylachal Live News Team

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फ्लोर टेस्ट में पास हो गए. विधानसभा में उन्होंने बहुमत साबित कर दिया. फ्लोर टेस्ट में पास होने से बिहार में जदयू और भाजपा की अगुवाई में एनडीए गठबंधन की सरकार बनी रहेगी. एनडीए के पक्ष में 129 वोट पड़े. वहीं विपक्षी विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया, इस वजह से एक भी वोट नहीं पड़े. बहुमत का जादुई आंकड़ा 122 था.

इतना ही नहीं सदन में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को सदन से हटाने का अविश्वास प्रस्ताव भी पारित हो गया. राजद कोटे से उन्हें पद से हटाने के पक्ष में 243 सदस्यीय विधानसभा में 125 मत पड़े. वहीं स्पीकर चौधरी के समर्थन में 112 वोट ही पड़े.

सदन में फ्लोर टेस्ट को लेकर खूब गहमागहमी रही. विश्वास मत से पहले राजद के तीन विधायक चेतन आनंद, प्रह्लाद यादव और नीलम देवी नीतीश कुमार के पाले में चले गए. सदन में प्रवेश करने पर ये तीनों विधायक सत्ता पक्ष के साथ बैठ गए. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही शुरू हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पास 128 विधायकों के समर्थन का दावा पहले ही कर चुके थे. इससे साफ था कि वे विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे.

कोयलांचल लाइव डेस्क